मार्केट में गर्दा उड़ाने आई 290 किलोमीटर रेंज वाली Honda Activa Electric Scootar, कीमत भी इतनी कोई भी खरीद लें

Honda Activa Electric Scootar Price 2024 : मार्केट में गर्दा उड़ाने आई 290 किलोमीटर रेंज वाली Honda Activa Electric Scootar, जानें कीमत और एडवांस फीचर्स

WhatsApp Group Join Now

भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटर की बढ़ती डिमांड को देखते हुए, होंडा कंपनी अपनी एक और नई इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय मार्केट में उतरने जा रही है। जिसका नाम होंडा एक्टिव इलेक्ट्रिक स्कूटर ( Honda Activa Electric Scootar 2024 ) है।

होंडा ने अपने सबसे लोकप्रिय स्कूटर “होंडा एक्टिवा” का इलेक्ट्रिक वर्ज़न लॉन्च करने का ऐलान किया है। होंडा एक्टिवा ने अपने प्रदर्शन और किफायती कीमत के कारण लाखों ग्राहकों का दिल जीता है। जिसके बाद ग्राहकों को इसके इलेक्ट्रिक वर्जन का इंतजार था।

अब इंतजार की घड़ी खत्म होने वाली है, क्योंकि पर्यावरण के अनुकूल एक्टिव के इलेक्ट्रिक वर्जन के लॉन्च डेट से पर्दा हट गया है।

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर न केवल पर्यावरण के अनुकूल है, बल्कि यह उन लोगों के लिए भी एक शानदार विकल्प साबित होगा, जो डीजल और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों और प्रदूषण की चिंता से निजात पाना चाहते हैं। आज का ब्लॉग इसी इलेक्ट्रिक स्कूटर पर होने वाला है। जिसमें हम होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज, फीचर्स, कीमत और डिज़ाइन की पूरी जानकारी देंगे।

Honda Activa Electric Scootar Range

Honda Activa Electric Scootar Range
होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज की बात करें तो इसकी रेंज 290 किलोमीटर होने वाली है। जब भी कोई ग्राहक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदता है, वह सबसे पहले उसके रेंज को की ध्यान में रखता है।

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक रेंज के मामले में आपको निराश नहीं करने वाली है। यह स्कूटर एक बार चार्ज करने पर लगभग 290 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है, जो कि इसे लंबी दूरी की यात्रा के लिए एक बेहतरीन विकल्प बनाता है।

चार्जिग टाइम

होंडा के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में लंबी रेंज के लिए उच्च क्षमता वाली लिथियम-आयन बैटरी का उपयोग किया गया है। जिसे फुल चार्ज करने में करीब 4 से 5 घंटे का समय लगता है। होंडा ने इस स्कूटर को ऐसे डिजाइन किया है कि यह शहरी और ग्रामीण दोनों इलाकों के लिए एकदम सही साबित हो।

Also Read : Honda Activa को कड़ी टक्कर देने आ गया Yamaha Nmax 155 स्टाइलिश स्कूटर, जानें लॉन्च डेट और कीमत

Honda Activa Electric Scootar Top Speed

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड की बात करें तो इसकी Top Speed करीब 70 किलोमीटर प्रति घंटा की होने वाली है। अगर आप शहरी क्षेत्र या ग्रामीण क्षेत्रों के लिए होंडा की इलैक्ट्रिक स्कूटर लेना चाहते है तो यह आपके लिए बेस्ट विकल्प साबित होगा। इसमें इको और स्पोर्ट मोड दिए गए है, जिसे आप अपने अनुसार किसी का भी चुनाव करके सवारी का आनंद ले सकते है।

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर के इको मोड का चुनाव करने पर रेंज और भी बढ़ सकती है, जबकि स्पोर्ट मोड में आपको तेज राइडिंग की अनुमति मिलती है।

मार्केट में गर्दा उड़ाने आई 290 किलोमीटर रेंज वाली Honda Activa Electric Scootar, जानें फीचर्स

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं, जो इसे और भी बेहतर इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाते है। इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, बैटरी स्टेटस इंडिकेटर, और स्मार्ट कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए गए हैं, जो राइडिंग अनुभव को और भी आसान बनाते हैं।

मार्केट में गर्दा उड़ाने आई 290 किलोमीटर रेंज वाली Honda Activa Electric Scootar
मार्केट में गर्दा उड़ाने आई 290 किलोमीटर रेंज वाली Honda Activa Electric Scootar

इसके अलावा इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, स्मार्ट कनेक्टिविटी, मोबाइल कनेक्टिविटी और जीपीएस ट्रैकिंग, फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक, लो बैटरी इंडिकेटर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और एंटी-थेफ्ट अलार्म आदि जैसे फीचर्स दिए गए है।

डिज़ाइन और स्टाइल

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर का डिज़ाइन आकर्षक और मॉडर्न है, जो भारतीय ग्राहकों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इसमें न केवल एलईडी हेडलैंप्स दिए गए हैं, बल्कि इसका पूरा डिज़ाइन स्कूटी को आकर्षक डिज़ाइन देता है। स्कूटर की बॉडी एयरोडायनामिक है, जो इसे स्टाइलिश बनाती है और परफॉर्मेंस को भी बढ़ाती है।

Also Read : 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार और दमदार इंजन वाली Honda CRF300 Rally हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Honda Activa Electric Scootar Price

Honda Activa Electric Scootar Price
होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

Honda Activa Electric Scootar Price की बात करे तो इसकी कीमत काफी किफायती है। भारतीय बाजार में इसकी कीमत करीब 1 लाख रुपए के आस पास होने वाली है। यह कीमत इलेक्ट्रिक स्कूटर की शानदार परफॉर्मेंस, लंबी रेंज, और आधुनिक फीचर्स को देखते हुए काफी उचित मानी जा रही है।

भारतीय बाजार में होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर के कुछ प्रमुख इलेक्ट्रिक स्कूटर को कड़ी टक्कर देने वाला है। जिनमें ओला एस1, एथर 450X, और टीवीएस आईक्यूब जैसे स्कूटर शामिल हैं। ये सभी स्कूटर लम्बी रेंज ले साथ आए है। जिसमे ओला एस1, एथर 450X और टीवीएस आईक्यूब जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर शामिल है।

निष्कर्ष

होंडा एक्टिव स्कूटर के इलेक्ट्रिक वर्जन का लंबे समय से इंतजार था, जो अब खत्म होने वाला है। होंडा कंपनी जल्द ही मार्केट में Honda Activa Electric Scootar को लांच करने वाली हैं। इसे काफी किफायती कीमत पर लॉन्च किया जा रहा है।इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की लंबी रेंज, बेहतर फीचर्स, और आकर्षक डिज़ाइन इसे एक प्रीमियम और किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाते हैं। होंडा कंपनी की एक्टिवा स्कूटर भारतीय टू व्हीलर मार्केट में काफी पॉप्युलर है। इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए होंडा कंपनी ने भी पॉपुलर होंडा एक्टिवा स्कूटर के इलेक्ट्रिक वर्जन को मार्केट लाने की तैयारी कर लि है।

अगर आप एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं, जो आपको कम खर्चे में ज्यादा रेंज दे, तो होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है।

WhatsApp Group Join Now

Leave a comment