Oben Electric ने खेला खेल लॉन्च करेगा 4 इलेक्ट्रिक बाइक, जानें कीमत और फीचर्स

Oben Upcoming Electric Bike 2024 : Oben Electric ने खेला खेल लॉन्च करेगा 4 इलेक्ट्रिक बाइक, जिनकी कीमत 60,000 रुपये से 1,50,000 रुपये तक होगी। जानें इन चारों बाइक्स के फीचर्स, बैटरी, रेंज और अन्य जरूरी जानकारी!

WhatsApp Group Join Now

भारतीय इलेक्ट्रिक टू व्हीलर मार्केट में ओबेन अपना धमाल मचाने के लिए तैयार हो चुका है। ओबेन कंपनी ने वर्ल्ड ईवी डे पर कुछ बड़ा करने वाली है। कंपनी की तरफ से घोषणा की गई है कि अगले 6 महीने के अंदर 4 नई इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च करेंगे, क्योंकि भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक बाइक के डिमांड को देखते हुए हर एक कंपनी अपना स्थायित्व जमाने में लगी हुई है।

ओबेन आगामी 6 महीने के लिए अपना पूरा प्लान तैयार कर लिया है। 6 महीने के अंदर कंपनी एक से बढ़कर एक किफायती दामों पर इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने जा रही है। इन बाइक्स की कीमत 60,000 रुपये से 1,50,000 रुपये के बीच होगी।

Oben Electric ने खेला खेल लॉन्च करेगा 4 इलेक्ट्रिक बाइक

ओबेन की आगामी इलेक्ट्रिक बाइक के फीचर्स की बात करें तो इसे एडवांस फीचर्स के साथ लैस किया गया है।बताया जा रहा है कि इसमें एलएफपी (लिथियम आयरन फॉस्फेट) बैटरी का उपयोग किया गया है, जो लंबे समय तक उपयोग में लाई जा सकती है। कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक बाइक को टिकाऊ बनाने की कोशिश की गई है। जिससे ग्राहकों को किफायती दामों पर बेहतरीन फीचर्स वाली टिकाऊ इलेक्ट्रिक बाइक का विकल्प मिल सके।

Oben Electric ने खेला खेल लॉन्च करेगा 4 इलेक्ट्रिक बाइक
Oben Electric ने खेला खेल लॉन्च करेगा 4 इलेक्ट्रिक बाइक

बैटरी और परफॉर्मेंस

ओबेन इलेक्ट्रिक की इन बाइक्स के बैटरी की बात करें तो इसमें एलएफपी बैटरी का उपयोग किया गया है, जो लंबे समय तक बिना खराब हुई उपयोग में लाई जा सकती है। कंपनी ने कहा है कि हम ऐसी बैटरी के साथ अपने इलेक्ट्रिक बाइक को पेश करेंगे, ताकि ग्राहकों को बाइक के परफॉर्मेंस में कोई कमी महसूस ना हो। चाहे आप बाइक को शहरी या ग्रामीण इलाकों में राइडिंग के लिए लेना चाहते हो।

रेंज और स्पीड

ओबेन की इन नई बाइक्स की रेंज और स्पीड की बात करें तो इसकी रेंज 100 से 150 किलोमीटर तक की मिलेंगी। हालाकि ये रेंज इलेक्ट्रिक बाइक के मॉडल्स के अनुसार वैरी करेंगी। इस इलेक्ट्रिक बाइक को रोजाना सफर करने वाले ग्राहकों के लिए डिजाइन किया गया है। वहीं इसकी टॉप स्पीड की बात करें तो अधिकतम स्पीड 80 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की होने वाली है।

डिजाइन और बिल्ड क्वालिटी

    Oben New Electric Bike 2024 के डिजाइन की बात करें तो इसका डिजाइन काफी आकर्षक रखा गया है। यह बाइक लुक के मामले में ICE बाइक्स को कड़ी टक्कर देती हुई नजर आने वाली है। इस बाइक का वजन हल्का और बिल्ड क्वॉलिटी मजबूत रखा गया है, ताकि सड़कों पर राइडिंग के दौरान बेहतर प्रदर्शन के साथ स्टाइलिश लुक मिल सकें। इसका डिजाइन एयरोडायनामिक और फ्यूचरिस्टिक है।

    Also Read : OLA Electric Bike Price 2024 : ओला की ये इलेक्ट्रिक बाइक्स हुई सस्ती, देखें कीमत और रेंज

    बाइक्स स्मार्ट कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस

    ओबेन इलैक्ट्रिक बाइक फास्ट चार्जिग सपोर्ट करती है, इन्हे फुल चार्ज करने में करीब 3 से 4 घंटे का समय लगता है। इसके अलावा इसमें कई स्मार्ट कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए है। इनमें मोबाइल ऐप कनेक्टिविटी, जीपीएस, रियल-टाइम ट्रैकिंग, बैटरी मॉनिटरिंग जैसी एडवांस फीचर्स दिए गए है, जो इसे और भी ज्यादा मॉडर्न इलेक्ट्रिक बाइक बनाता है।

    Oben Electric Bike Price 2024

    Oben Electric Bike Price 2024
    Oben Electric Bike Price 2024

    ओबेन की इन 4 बाइक्स की कीमतें 60,000 रुपये से लेकर 1,50,000 रुपये के बीच हो सकती है। ओबन कंपनी ने इन चारों इलेक्ट्रिक बाइक को अलग-अलग बजट सेगमेंट में पेश करने की योजना बना रखी है, ताकि हर ग्राहक अपनी पसंद के अनुसार अपने किफायती इलेक्ट्रिक बाइक का चुनाव आसानी से कर सके।

    ओबेन के 60 नए शोरूम खोलें जायेंगे

      ओबेन इलेक्ट्रिक का टारगेट है की वह साल के अंत तक 12 प्रमुख शहरों में 60 नए शोरूम खोले जाए। ताकि ओबेन इलेक्ट्रिक के ग्राहकों को बेहतर सेल्स सर्विस और सपोर्ट प्रदान हो सके। अगर कंपनी साल के अंत तक अपना टारगेट पूरा कर लेती है तो ग्राहकों के लिए काफी अच्छी बात होगी। ग्राहक आसानी से अपने निकटतम सर्विस सेंटर पर जाकर नई इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत और अन्य सुविधा का लाभ ले सकते है।

      Also Read : Ola मार्केट में पेश की अपनी इलेक्ट्रिक सुपरबाइक Ola Diamondhead, जानें लॉन्च डेट और प्राइस कीमत

      निष्कर्ष

      4 Oben Upcoming Electric Bike 2024 भारतीय टू व्हीलर मार्केट में अपना दबदबा बनाने के लिए तैयार है। इन चार इलेक्ट्रिक बाइक को किफायती कीमत और एडवांस फीचर्स के साथ मार्केट में पेश किया जाएगा। इन इलेक्ट्रिक बाइक की खास बात यह है कि इनमें कई स्मार्ट कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस बाइक का रेंज और टॉप स्पीड भी काफी बेहतर है, जो लंबी दूरी की यात्रा करने के लिए बेहतर इलेक्ट्रिक बाइक विकल्प बनाता है।

      अब देखना यह है कि क्या ओबेन कंपनी भारतीय टू व्हीलर इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपनी पहचान बना पाती है या नहीं। अगर आप इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर की रोजाना खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ना चाहते हैं तो आप हमारे व्हाट्सएप चैनल को ज्वाइन कर लें, ताकि आपको रोजाना ऑटोमोबाइल की खबरें मिलती रहे।

      WhatsApp Group Join Now

      Leave a comment