80 हजार कीमत पर घर ले जाए Hero Destini 125 New Model 2024 मिलेगा धांसू माइलेज के साथ बेहतर फीचर्स

Hero Destini 125 New Model 2024 : हीरो मोटोकॉर्प कंपनी का धांसू Hero Destini 125 Model 2024 घर ले जाए अब केवल 80 हजार के कीमत पर, जानें फीचर्स और माइलेज

WhatsApp Group Join Now

हीरो मोटोकॉर्प कंपनी भारतीय टू व्हीलर मार्केट में एक से बढ़कर एक स्कूटर पेश कर रही है, जो ग्राहकों का पसंद भी आ रहे हैं। हाल ही में हीरो मोटोकॉर्प के हीरो डेस्टिनी 125 न्यू मॉडल 2024 ( Hero Destini 125 New Model ) के लॉन्च डेट से पर्दा हट गया है। हीरो मोटोकॉर्प का यह स्कूटर भारतीय मार्केट में लांच होने के बाद होंडा एक्टिवा और सुजुकी एक्सेस जैसे स्कूटर को कड़ी टक्कर देने वाला है।

यह स्कूटर उन लोगों के लिए बेहतर विकल्प साबित होने वाला है, जो आकर्षित डिजाइन, एडवांस फीचर्स और बेहतर परफॉर्मेंस वाले स्कूटर की तलाश में है। आज का ब्लॉग Hero Destini 125 Model 2024 के फीचर्स, माइलेज, टॉप स्पीड और कीमत पर होने वाला है। तो चलिए शुरू करते है :

हीरो डेस्टिनी 125 का नया डिजाइन

हीरो डेस्टिनी 125 का डिजाइन को पूरी तरह से आधुनिक और आकर्षक रखा गया है, जो इससे पहले से भी ज्यादा आकर्षक लुक प्रदान करता है। इसके डिजाइन को स्टाइलिश बनाने के लिए एलईडी डीआरएल, एलईडी हेडलाइट्स और एलईडी टेल लाइट्स जैसे प्रिमियम फीचर्स को जोड़ा गया है।

विशेषताविवरण
इंजन124.6cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड
पावर9 बीएचपी
टॉर्क10.4 एनएम
ट्रांसमिशनCVT (कंटीन्युअसली वेरिएबल ट्रांसमिशन)
माइलेज45-50 किमी/लीटर
टॉप स्पीड90 किमी/घंटा
ब्रेकफ्रंट: डिस्क ब्रेक, रियर: ड्रम ब्रेक
सस्पेंशनफ्रंट: टेलीस्कोपिक सस्पेंशन, रियर: स्प्रिंग-लोडेड हाइड्रॉलिक सस्पेंशन
टायर17 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील्स
ईंधन टैंक क्षमता5.5 लीटर
सीट की ऊंचाई765 मिमी
वजन116 किलोग्राम
रंगब्लैक, ग्रे, रेड, ब्लू
कीमत₹83,000 से शुरू (एक्स-शोरूम)

स्कूटर के डिजाइन को प्रीमियम लुक देने के लिए, इसमें कॉपर क्रोम फिनिश का उपयोग किया गया है। इस स्कूटर की एर्गोनोमिक डिजाइन के साथ बड़ी सीट दी गई है, जो इसे बेहतर विकल्प बनाते है।

Hero Destini 125 New Model 2024 इंजन

हीरो डेस्टिनी 125 के इंजन की बात करें तो इसमें 124.6cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 9 बीएचपी की पावर और 10.4 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा इसमें कुछ एडवांस फीचर्स भी दिए गए है जैसे CVT (कंटीन्युअसली वेरिएबल ट्रांसमिशन) और i3S (आइडल स्टॉप-स्टार्ट सिस्टम), ये राइडर को आरामदायक स्थिति महसूस करते है।

Hero Destini 125 Mileage

Hero Destini 125 Mileage
Hero Destini 125 Mileage

Hero Destini 125 Scooter के माइलेज की बात करें तो इस स्कूटर में पावरफुल इंजन होने के साथ-साथ माइलेज भी काफी अच्छा है। इस स्कूटर का माइलेज 45-50 किमी/लीटर का होने वाला है, जो स्कूटर फ्यूल एफिशिएंसी बनाता है। वहीं अगर स्कूटर का टॉप स्पीड की बात करें तो इसकी टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा की होने वाली है।

फीचर्स और टेक्नोलॉजी

हीरो डेस्टिनी 125 मॉडल 2024 के फीचर्स की बात करें तो इसमें कोई एडवांस्ड फीचर्स दिए गए हैं। इसमें एलईडी हेडलाइट्स और टेल लाइट्स दिए गए है, जो बेहतर विजिबिलिटी प्रदान करते है। इसके अलावा इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, जिसके माध्यम से स्पीड, फ्यूल लेवल और अन्य जानकारी को देख सकते है। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी,वॉयस असिस्ट और
ऑटो-कैंसल इंडिकेटर्स जैसे बेहतरीन फीचर्स दिए गए है। इसमें 19 लीटर का अंडरसीट स्टोरेज दिया गया है। इसके अलावा इसमें यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन कैसे फीचर्स भी दिए गए है।

ब्रेकिंग और सस्पेंशन

हीरो डेस्टिनी 125 के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इस स्कूटर के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियल में ड्रम ब्रेक दिया गया है, जो तेज रफ्तार में भी सुरक्षित और नियंत्रण ब्रेकिंग देता है। इसके अलावा इसमें 17 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील्स दिए गए है, जो इसे स्टाइलिश और स्थिरता प्रदान करते है। वही इसके सस्पेंशन की बात करें तो इसके फ्रंट में टेलीस्कोपिक सस्पेंशन और रियर में स्प्रिंग-लोडेड हाइड्रॉलिक सस्पेंशन दिया गया है। जो लंबी यात्राओं और ऊबड़ खाबड़ यात्रा के दौरान स्थित सवारी प्रदान करता है।

Hero Destini 125 New Model Price

हीरो डेस्टिनी 125 की कीमत की बात करें तो इसकी भारतीय मार्केट में कीमत 83 हजार से शुरू होती है। बेहतर फीचर्स, आकर्षक डिजाइन और लंबी माइलेज के साथ यह स्कूटर अपने सेगमेंट में काफी किफायती विकल्प साबित होने वाला है। वहीं इसके लास्ट डेट की बात करें तो इसे सितंबर 2024 में लॉन्च किया जा सकता है।

Hero Destini 125 New Model Price
Hero Destini 125 New Model Price

इस स्कूटर की कीमत इसके वेरिएंट के हिसाब से थोड़ी बदल सकती है। इस स्कूटर को तीन वेरिएंट में मार्केट पेश किया जाएगा, आप तीनों में से किसी एक का चुनाव करके इसे खरीद सकते हैं।

निष्कर्ष

हीरो मोटोकॉर्प कंपनी का आप एक ऐसा स्कूटर की तलाश कर रहे हैं, जो स्टाइलिश, एडवांस्ड फीचर और परफॉर्मेंस में बेहतर हो। तो आप हीरो मोटोकॉर्प के Hero Destini 125 New Model के साथ जा सकतें है। इस स्कूटर का पावरफुल इंजन, किफायती कीमत, एडवांस फीचर्स और आकर्षक लुक इसे अपने सेगमेंट में काफी लोकप्रिय बनाते है। भारतीय मार्केट में इसके लांच होने के बाद Honda Activa और Suzuki Access जैसे स्कूटर्स के कड़ी टक्कर मिलने वाली है। अगर आप भी किफायती कीमत पर बेहतरीन फीचर्स और स्टाइलिश लुक वाला प्रीमियम स्कूल लेना चाहते हैं तो यह आपके लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकता है।

WhatsApp Group Join Now

Leave a comment