160 किलोमीटर लंबी रेंज के साथ लॉन्च हुआ Okinawa Electric Scootar 2024, लुक देख हो जायेंगे दीवाना

Okinawa Electric Scootar 2024 Price : 160 किलोमीटर लंबी रेंज के साथ लॉन्च हुआ ओकीनावा इलेक्ट्रिक स्कूटर 2024, जानें कीमत और फीचर्स

WhatsApp Group Join Now

भारतीय इलेक्ट्रिक सेगमेंट में टू व्हीलर इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। ऐसे में हर एक छोटी-बड़ी कंपनियां अपने सेगमेंट में अपना स्थायित्व जमाने में लगी हुई है, जिसके चलते भारतीय मार्केट में एक से बढ़कर एक फीचर्स वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया जा रहा है।

Okinawa भी इस सेगमेंट में उभरता हुआ खिलाड़ी है। आज के ब्लॉग में ओकिनावा के विभिन्न इलेक्ट्रिक स्कूटर पर चर्चा करेंगे, जिसमें ओकिनावा R30, ओकिनावा प्रेज़, ओकिनावा लाइट, ओकिनावा ओखी-90, ओकिनावा रिज प्लस और ओकिनावा आई-प्रेज़ जैस इलेक्ट्रिक स्कूटर शामिल है। तो चलिए आज के इस ब्लॉग को शुरू करते हैं!

Okinawa Electric Scootar 2024

Okinawa Electric Scootar 2024 price
Okinawa Electric Scootar 2024 price

1. ओकिनावा R30

ओकिनावा R30 एक किफायती कीमत वाला बेहतर प्रदर्शन वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जो अपने मध्यम रेंज और हल्की स्पीड के लिए मार्केट में जाना जाता है। इसे चार्ज करने में भी ज्यादा समय नहीं लगता है। इस फुल चार्ज करने में करीब 4 से 5 घंटे का समय लगता है। वहीं इसके रेंज और टॉप स्पीड की बात करें तो इसकी रेंज 60 किलोमीटर और स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटे की होने वाली है। भारतीय टू व्हीलर मार्केट में इसकी एक्स शोरूम कीमत 61,995 रुपए होने वाली है।

2. Okinawa Praise

ओकिनावा प्रेज़ एक बेहतर प्रदर्शन वाला किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जो तेज चार्जिंग के लिए जाना जाता है। इसे फुल चार्ज करने में करीब 2 से 3 घंटे का समय लगता है। इसलिए इसे चार्ज करने का झंझट नहीं होने वाला है। वहीं इसके रेंज की बात करें तो इसकी रेंज 88 किलोमीटर की होने वाली है, जबकि टॉप स्पीड 58 किलोमीटर प्रति घंटे की होने वाली है। वहीं इसके कीमत की बात करें तो इसकी एक्स शोरूम कीमत  ₹1,00,962 रुपए होने वाली है।

Also Read : 130 किलोमीटर रेंज वाले Honda U-Go Electric Scooter Launch Date से पर्दा हटा, जानें कीमत और फीचर्स

3. ओकिनावा लाइट

ओकीनावा लाइट इलेक्ट्रिक, इसके नाम से ही पता चलता है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर हल्का और आरामदायक होने वाला है। लेकिन इसकी रेंज और चार्जिंग समय ओकिनावा R30 के समान है। लेकिन इसके कीमत में थोड़ा इजाफा है। भारतीय मार्केट में ओकीनावा लाइट की कीमत की बात करें तो इसकी एक्स शोरूम कीमत 69,093 रुपए होने वाली है। इसे फुल चार्ज करने में करीब 4 से 5 घटे का समय लगता है। वहीं इसके रेंज और टॉप स्पीड की बात करें तो इसकी रेंज 60 किलोमीटर और टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटे की होने वाली है।

4. Okinawa Okhi 90

ओकिनावा ओखी-90 का नाम ओकिनावा इलेक्ट्रिक स्कूटर ( Okinawa Electric Scootar 2024 ) के लिस्ट में प्रीमियम मॉडल के तौर पर शामिल है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर अपने शानदार प्रदर्शन और लंबी रेंज के लिए जाना जाता है। यह स्कूटर ऐसे ग्राहकों के लिए बेहतर विकल्प साबित होगा, जो लंबी यात्राओं के लिए बेहतर रेंज वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश कर रहे हैं।

इसे एक बार फुल चार्ज होने में करीब 5 से 6 घंटे का समय लगता है। वहीं इसके रेंज और टॉप स्पीड की बात करें तो इसकी रेंज 161 किलोमीटर और टॉप स्पीड 74 किलोमीटर प्रति घंटा की होने वाली है। भारतीय मार्केट में एक्स शोरूम कीमत 1,86,006 रूपए होने वाली है।

5. Okinawa Ridge+ With GPS

Okinawa Electric Scootar 2024
Okinawa Electric Scootar 2024

ओकिनावा रिच प्लस एक संतुलित रेंज और स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जो फास्ट चार्जिंग के लिए जाना जाता है। यह स्कूटर ऐसे लोगों के लिए शानदार विकल्प हो सकता है, जो फटाफट इलेक्ट्रिक स्कूटर को चार्ज करके ड्राइविंग करना चाहते हैं। इसे चार्ज करने में करीब 2 से 3 घंटे का समय लगता है। वहीं इसके रेंज और टॉप स्पीड की बात करें तो इसका रेंज 81 किलोमीटर, जबकि टॉप स्पीड 45 किलोमीटर प्रति घंटे की होने वाली है। इसकी एक्स शोरूम कीमत ₹90,606 रुपए होने वाली है।

Also Read : मार्केट में गर्दा उड़ाने आई 290 किलोमीटर रेंज वाली Honda Activa Electric Scootar, कीमत भी इतनी कोई भी खरीद लें

6. ओकिनावा आई-प्रे

ओकिनावा आई-प्रेज़ एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो अधिक रेंज के साथ बेहतर रफ्तार भी देता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चार्ज करने में करीब 4 से 5 घंटे का समय लगता है। अगर आप उच्च प्रदर्शन वाले लंबी यात्राओं के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश में है, तो यह आपके लिए बेहतर विकल्प साबित होगा। अगर इसके रेंज और टॉप स्पीड की बात करें तो इसकी रेंज 139 किलोमीटर, जबकि टॉप स्पीड 58 किलोमीटर प्रति घंटा के होने वाली है। इसकी ऑन रोड कीमत ₹1,44,858 रुपए के करीब है।

7. ओकिनावा ड्यूअल 100

Okinawa Dual 100
Okinawa Dual 100

ओकिनावा ड्यूअल 100 के उच्च स्पीड और लंबी रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जिसे फुल चार्ज करने में करीब 5 से 6 घंटे का समय लगता है। अगर वहीं इसके रेंज और टॉप स्पीड की बात करें तो इसकी रेंज 149 किलोमीटर, जबकि टॉप स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटा की होने वालीहै। इसकी भारतीय मार्केट में एक्स शोरूम कीमत 1,19,085 रुपए होने वाली है।

8. ओकिनावा रिज 100

ओकिनावा रिज 100 लंबी रेंज और संतुलित स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जिसे एक बार फुल चार्ज करने में करीब 5 से 6 घंटे का समय लगता है। यह ऐसे ग्राहकों के लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकता है, जो लंबी यात्राओं के साथ संतुलित सवारी चाहते हैं। वहीं इसके रेंज और टॉप स्पीड की बात करें तो इसकी रेंज 149 किलोमीटर, जबकि टॉप स्पीड 50 किलोमीटर प्रति घंटा की होने वालीहै। भारती मार्केट में इसकी एक्स शोरूम कीमत ₹1,36,144 रुपए के करीब होने वाली है।

निष्कर्ष

हमने देखा की Okinawa Electric Scootar 2024 लिस्ट में कई लंबी रेंज और बेहतर टॉप स्पीड वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर शामिल है। ओकिनावा एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर प्रदान करता है, जो बजट में भी किफायती और प्रदर्शन में उच्च होते हैं। अगर आप भी ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश कर रहे हैं, जो रेंज में लंबी, स्पीड और चार्जिंग में भी बेहतर हो, तो आप ऊपर लिस्ट में से किसी एक का चुनाव कर सकते हैं।

हमने ओकिनावा इलेक्ट्रिक स्कूटर 2024 कीमत और रेंज के बारे में विस्तार से चर्चा किया है। आप अपने बजट के अनुसार किसी भी एक इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ जा सकते हैं। अगर आप रोजाना इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक से जुड़ी ख़बरें पढ़ना चाहते हैं, तो आप हमारे व्हाट्सएप चैनल को ज्वाइन कर लें। ताकि ऑटोमोबाइल से जुड़ी खबरें आपके पास आसानी से पहुंच सके।

WhatsApp Group Join Now

Leave a comment