मार्केट में होंडा का स्पोर्टी स्कूटर Honda NX125 होगा लॉन्च, कीमत 1 लाख के अंदर

Honda NX125 Price and launch date in India : होंडा का एक और स्पोर्टी लुक का होंडा NX 125 लॉन्च होने वाला है, जिसकी कीमत और फीचर्स जानें

WhatsApp Group Join Now

जापान के टू व्हीलर निर्माता कंपनी होंडा भारतीय टू व्हीलर मार्केट में अपनी एक नई स्पोर्टी लुक वाली स्कूटर पेश करने की योजना बना ली है। हालांकि इस स्पोर्टी लुक वाले स्कूटर को चीन में पहले लॉन्च कर दिया गया है। चीन में लांच होने के बाद इस स्कूटर ने लोकप्रियता हासिल कर ली है। अब इसे भारत में लॉन्च करने की बारी है।

भारतीय ग्राहकों को लंबे समय से Honda NX125 स्कूटर के लांच होने का इंतजार था। उम्मीद किया जा रहा है कि यह स्कूटर भारतीय बाजार में लांच होने के बाद बड़े-बड़े दिग्गज कंपनियों के स्कूटर को टक्कर देने वाला है। आज के इस लेख में Honda NX125 Scootar के कीमत, डिजाइन, फीचर्स और अन्य जरूरी जानकारी पर चर्चा करेंगे, तो चलिए आज का यह ब्लॉग शुरू करते हैं।

होंडा NX125 का डिजाइन

Honda NX125 के डिजाइन की बात करें तो इसका डिजाइन स्पोर्टी और आकर्षक है, जिसमें कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो इस स्कूटर को स्टाइलिश बनाते हैं। होंडा का यह स्कूटर ड्यूल-टोन रंग विकल्प और स्पोर्टी ग्राफिक्स के साथ आता है। इस स्कूटर के डिजाइन को स्पोर्टी बनाने के लिए इसमें हीरे के आकार के टेल लाइट और स्पोर्टी रियर-व्यू मिरर दिया गया है।

Honda NX125: एक नज़र में

विशेषताविवरण
इंजन125cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड
पावर9 PS
टॉर्क9.87 Nm
गियरबॉक्सCVT
टॉप स्पीड88 किमी/घं
माइलेज(अनुमानित) 45-50 किमी/लीटर
ब्रेकफ्रंट: डिस्क ब्रेक, रियर: ड्रम ब्रेक
सीट हाइट780 mm
वजन106 किग्रा
ग्राउंड क्लीयरेंस110 mm
फीचर्सLCD इंस्ट्रूमेंट कंसोल, USB चार्जिंग पोर्ट, स्टोरेज स्पेस
रंग विकल्प(अनुमानित) ब्लैक, रेड, ब्लू
कीमत (अनुमानित)₹90,000 (एक्स-शोरूम)

होंडा NX125 स्कूटर के इंजन की बात करें तो इसमें 125cc, सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 9ps की पावर और 9.87Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके इंजन को CVT गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। Honda NX125 Scooter 2024 के टॉप स्पीड की बात करें तो इसकी टॉप स्पीड 88 किलोमीटर प्रति घंटे की होने वाली है।

कम्फर्ट और फीचर्स

Honda NX125 के फीचर्स की बात करें तो इसमें सिंगल-पीस सीट, मजबूत ग्रैब रेल, और LCD इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे बेहतरीन फीचर्स दिए गए है। इस स्कूटर का वजन भी काफी हल्का रखा गया है, ताकि राइडर को हैंडलिंग करना आसान बनाया जा सके। NX125 का वजन 106 किलोग्राम है। वहीं इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 110mm है, जो भारतीय सड़कों के लिए बेहतर साबित होगा।

Also Read : मार्केट में गर्दा उड़ाने आई 290 किलोमीटर रेंज वाली Honda Activa Electric Scootar, कीमत भी इतनी कोई भी खरीद लें

होंडा एनएक्स 125 स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और पीछे ड्रम ब्रेक दिया गया है। इस स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम को काफी मजबूत बनाया गया है, जो राइडर को सवारी के दौरान बेहतर सुरक्षा और आरामदायक सवारी प्रदान करने में मदद करेगा।

NX125 में सामान रखने के लिए काफी स्टोरेज जगह दी गई है। इस स्कूटर के आगे और सीट के नीचे स्टोरेज दी गई है। इसके अलावा इस स्कूटर में USB चार्जिंग पोर्ट भी दिया गया है, जो आपके स्मार्टफोन और अन्य जरूरी इलेक्ट्रिक डिवाइस को चार्ज करने में मदद करता है।

Honda NX125 Price

Honda NX125 Price in india
Honda NX125 Price in india

होंडा NX125 के लॉन्च डेट की भी आधिकारिक घोषणा नही की गई है। लॉन्च डेट के साथ इसके कीमत की भी घोषणा नहीं की गई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उम्मीद किया जा रहा है कि इस Honda NX125 Price लगभग 90,000 रुपये (एक्स-शोरूम) के आस-पास हो सकती है।

Also Read : 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार और दमदार इंजन वाली Honda CRF300 Rally हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Honda NX125 Launch Date

Honda NX125 launch date in India
Honda NX125 launch date in India

होंडा NX125 की भारत में लॉन्चिंग की सटीक तारीख की घोषणा नहीं की गई है। होंडा कंपनी की तरफ से इसकी ऑफिशल लॉन्च डेट के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। इसकी ऑफिशल लॉन्च डेट के लिए आपको थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उम्मीद किया जा रहा है कि इस होंडा स्कूटर को 2024 के अंत तक मार्केट में उतारा जा सकता है।

निष्कर्ष

Honda NX125 Scootar अपने स्टाइलिश डिजाइन, बेहतरीन फीचर्स और दमदार परफॉर्मेंस के साथ भारतीय मार्केट में अपनी एक अलग पहचान बनाने की क्षमता रखता है। होंडा के इस स्कूटर की खासियत है कि इसे किफायती कीमत पर भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। भारतीय मार्केट में लांच होने के बाद यह कई स्कूटरों को कड़ी टक्कर देने वाला है।

यदि आप होंडा के स्पोर्टी डिजाइन वाले स्कूटर को खरीदने के बारे में विचार कर रहे हैं तो आप होंडा NX125 स्कूटर के साथ जा सकता है। अगर आप स्कूटर और बाइक से रिलेटेड ख़बरें पढ़ना पसंद करते हैं तो आप हमारे व्हाट्सएप चैनल को ज्वाइन कर लें, ताकि ऑटोमोबाइल से जुड़ी हर एक खबरें आपकी मोबाइल पर आसानी से पहुंच सके

WhatsApp Group Join Now

Leave a comment